First Omicron case confirmed on French mainland
covid-19 News

फ्रांस की मुख्य भूमि पर पहले ओमाइक्रोन मामले की पुष्टि हुई

पेरिस: फ्रांसीसी अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने मुख्य भूमि पर कोविड -19 ओमिक्रॉन संस्करण के पहले मामले की पुष्टि की थी, जो अपने 50 के दशक में एक व्यक्ति था जो हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था।

पेरिस क्षेत्र के लिए एआरएस स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि उस व्यक्ति को वायरस के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया था और 25 नवंबर को उसके आगमन पर परीक्षण किए जाने पर कोई कोविड -19 लक्षण नहीं दिखा।

एजेंसी ने कहा कि उनकी पत्नी, बिना टीकाकरण के, कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया और यह निर्धारित करने के लिए अनुक्रमण चल रहा है कि क्या उसके पास भी ओमाइक्रोन संस्करण है, और उनके परिवार को संगरोध में रखा गया है।

पहले फ्रांसीसी क्षेत्र पर एकमात्र पुष्टि किए गए ओमाइक्रोन मामले का पता उसके हिंद महासागर द्वीप रीयूनियन पर पाया गया था, हालांकि सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टल ने बुधवार को कहा कि वर्तमान में 13 संदिग्ध मामलों का अध्ययन किया जा रहा है।

पिछले साल महामारी के उभरने के बाद से देश पांचवीं लहर का सामना कर रहा है, और पूर्वोत्तर फ्रांस के तीन अस्पतालों ने आपातकालीन प्रोटोकॉल लागू किए हैं क्योंकि बेड तेजी से कोविड -19 रोगियों से भर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने चेतावनी दी है कि औसत दैनिक मामले तीसरी लहर की चोटियों को पार करने की संभावना है जो पिछले वसंत में, संभवतः इस सप्ताह के रूप में जल्द से जल्द प्रभावित हुई थी।

शनिवार से, फ्रांस फिर से दक्षिणी अफ्रीका से उड़ानों में अनुमति देगा, जहां पहली बार ओमाइक्रोन संस्करण की सूचना दी गई थी, लेकिन केवल फ्रांसीसी और यूरोपीय संघ के निवासियों को ही उतरने की अनुमति दी गई थी।

आगमन पर उनके पास एक कोविड -19 परीक्षण होना चाहिए, एक नकारात्मक परिणाम के साथ अभी भी सात-दिवसीय संगरोध की आवश्यकता होती है, जबकि एक सकारात्मक परीक्षण 10-दिवसीय संगरोध का संकेत देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.